Unknown Unknown Author
Title: UPTU Branch Change Notification
Author: Unknown
Rating 5 of 5 Des:
- यूपीटीयू ने 30 अगस्त की दी है डेडलाइन संवाददाता, यूपीटीयू उत्तर प्रदेश टेक्निकल यूनिवर्सिटी के बीटेक सेकेंड ईयर के स्टूडेंट्स क...
- यूपीटीयू ने 30 अगस्त की दी है डेडलाइन
संवाददाता, यूपीटीयू
उत्तर प्रदेश टेक्निकल यूनिवर्सिटी के बीटेक सेकेंड ईयर के स्टूडेंट्स को इंजीनियरिंग ब्रांच चेंज करा सकेंगे। परीक्षा नियंत्रक प्रो. बीएन मिश्रा की ओर से कॉलेजों को जारी एडवाइजरी में इसके लिए 30 अगस्त तक की डेडलाइन दी है। इसके भीतर स्टूडेंट्स थर्ड सेमेस्टर में अपनी ब्रांच चेंज कर सकेंगे।
यूनिवर्सिटी के नियमों के तहत सेकेंड ईयर में स्टूडेंट्स को ब्रांच चेंज कराने की सुविधा दी गई है। हालांकि यह सुविधा केवल उन्हीं स्टूडेंट्स को मिलेगी जिन्होंने फर्स्ट और सेकेंड सेमेस्टर की परीक्षा बिना बैक पेपर या कैरी ओवर के पास की है। एक भी पेपर में स्टूडेंट फेल है तो उसे यह सुविधा नहीं दी जाएगी। जारी किए गए निर्देशों के तहत 25 फीसदी स्टूडेंट्स की ब्रांच चेंज की जा सकेगी।

करना होगा अप्लाई
प्रो. मिश्रा ने बताया कि ब्रांच चेंज कराने के लिए स्टूडेंट को निर्धारित प्रोफॉर्मा पर कॉलेज में आवेदन करना होगा। इसके बाद उसे प्रिंसिपल या डायरेक्टर वैरीफाई कर यूनिवर्सिटी भेजेगा। जहां प्रपत्रों की जांच के बाद ब्रांच चेंज करने की अनुमति जारी कर दी जाएगी। उन्होंने बताया कि आवेदन फॉर्म यूनिवर्सिटी की वेबसाइट www.uptu.ac.in से डाउनलोड किया जा सकेगा।
ब्रांच चेंज करने का नोटीफिकेशन जारी कर दिया गया है। स्टूडेंट्स इसके तहत आवेदन कर सकते हैं। नियमों के तहत योग्य कैंडिडेट्स की ब्रांच में बदलाव किया जा सकेगा।
- प्रो. बीएन मिश्रा, परीक्षा नियंत्रक, यूपीटीयू

About Author

Advertisement

Post a Comment

 
Top