College Guru College Guru Author
Title: UPSEE में चयनित अभ्यार्थियों को एक दिन का और मिला मौका
Author: College Guru
Rating 5 of 5 Des:
उत्तर प्रदेश प्राविधिक विश्वविद्यालय (यूपीटीयू) से सम्बद्ध कॉलेजों इंजीनियरिंग और मैनेजमेंट कॉलेजों में प्रवेश के लिए जारी की गई पहली एलॉटमे...
उत्तर प्रदेश प्राविधिक विश्वविद्यालय (यूपीटीयू) से सम्बद्ध कॉलेजों इंजीनियरिंग और मैनेजमेंट कॉलेजों में प्रवेश के लिए जारी की गई पहली एलॉटमेंट सूची में शामिल अभ्यार्थियों को फीस जमा करने का एक दिन और मौका दिया गया है।
पहले चयनित अभ्यर्थियों को अपनी सीट लॉक करने के लिए एक जुलाई तक जमा करनी थी। विवि प्रशासन ने इसे बढ़ाकर अब दो जुलाई तक कर दिया है। सभी अभ्यार्थि दो जुलाई तक अपनी सीट लॉक करने के लिए टोकन मनी जमा कर सकते है। एसईई की पहली सूची में लगभग 32 हजार अभ्यार्थियों को सीट एलॉट की गई है। जबकि च्वाइस फिलिंग 33 हजार अभ्यार्थियों ने की थी। इसमें से लगभग एक हजार अभ्यार्थियों को पहली एलॉटमेंट सूची में सीटें नहीं एलॉट हो सकी है।

करीब साढ़ 12 हजार ने जमा की फीस
एसईई के कोऑर्डिनेटर प्रो. जगबीर सिंह ने बताया कि एक जुलाई तक जारी चयनित सूची में से करीब साढ़े 12 हजार छात्रों ने सीट एलॉटमेंट के लिए फीस जमा कर दी है। उन्होंने बताया कि फीस जमा करने में कई छात्रों को काफी समस्या आ रही थी। इसी को देखते हुए फीस जमा करने की तिथि बढ़ाई गयी। उन्होंने बताया कि दो जुलाई के बाद जिन छात्रों की फीस नहीं जमा हो पाएंगी। सीट लॉक करने के लिए छात्रों को 15 हजार रुपए जमा कर सीटें लॉक करनी है। उन्होंने बताया कि अगर अभ्यार्थि ऐसा नहीं करते हैं. तो उनकी सीटें दो जुलाई को जारी सीटों के विवरण में दूसरे अभ्यार्थियों को च्वाइस लॉक करने के लिए जारी कर दी जाएगी।
गुरूवार से शुरू होगी दूसरे चरण की काउंसिलिंग
दूसरे चरण की च्वाइस फिलिंग प्रक्रिया दो जुलाई से शुरू होगी. इसमें 35 हजार से ऊपर रैंक के सभी अभ्यार्थि शामिल हो सकते है। पहले चरण में जिन अभ्यार्थि की काउंसिलिंग छूट गई है वे भी इस प्रक्रिया में शामिल हो सकते हैं। दो जुलाई को ही पहले चरण के बाद से खाली सीटों का भी डाटा एसईई की वेबसाइट पर उपलब्ध हो जाएगा। च्वाइस फिलिंग की प्रक्रिया दो से चार जुलाई के बीच होगी जबकि छह जुलाई को दूसरे चरण की सीट एलॉटमेंट सूची जारी की जाएगी।

About Author

Advertisement

Post a Comment

 
Top